क्या आप बिना किसी खास विद्या के ये अनुमान लगा सकते हैं कि आप किस तरह के career में जायँगे, JOB करेंगे या Business ? क्या आप किसी भी व्यक्ति की आजीविका के बारे सटीक अंदाजा लगा कर बता सकते है कि उसे किस फील्ड में रोजगार मिलेगा, या फिर वह बिजनेसमैन बनेगा?

सामान्य रूप में ये जानना संभव नहीं है किंतु astrology के माध्यम से ये निश्चित रूप से जाना जा सकता है कि आप किस तरह से अपनी आजीविका अर्जित करेंगे ।आप job करेंगे या business और किस area में ?

लेकिन इसके लिए आपकी janma kundli  होनी चाहिए और कोई भी astrologer kundli/ horoscope देखकर ये आसानी से बता सकता है कि आप कैसे और किस तरह के व्यवसाय में जायँगे ।

इतना ही नहीं, ये भी स्पष्ट रूप से जाना जा सकता है कि आपको आपकी पसंद की जॉब मिलेगी या नहीं।

क्यूंकि आपकी कुंडली में स्थित ग्रहों के आधार पर यह जाना जा सकता है कि किस क्षेत्र में आपको job मिलेगी ।ग्रहों के आधार पर यह भी जाना जा सकता है कि आपको Government job मिलेगी या private job । Business अगर किया जाए तो किस क्षेत्र में बिजनेस करने से आपको फायदा होगा।

क्यूंकि हर व्यक्ति हर काम नहीं कर सकता है। सबकी अलग-अलग कार्यक्षमता व मानसिक स्थिति होती है। उसी के अनुरूप अपना कार्यक्षेत्र चुनना चाहिए। कुछ लोगों को जॉब करना अच्छा लगता है तो कुछ को जॉब देना अच्छा लगता है। लोगों को आप जॉब तभी दे सकते जब आप बिजनेस करेंगे और बिजनेस में आप सफल तभी हो सकते है जब कुण्डली में बिजनेस से सम्बन्धित ग्रह, भाव व योग प्रबल हो।

व्यापार योग देखने के लिए जन्मकुंडली में बुध की स्थिति, दशम भाव यानी कर्म स्थान और एकादश यानी आय स्थान का अध्ययन किया जाना चाहिए। दशम स्थान में जो ग्रह स्थित हो उसके गुण-स्वभाव के अनुसार व्यक्ति का व्यवसाय होता है।

जैसे की यदि दशम भाव में एक से अधिक ग्रह हों तो जो ग्रह सबसे बलवान होता है उसके अनुसार व्यक्ति का व्यापार होता है। जैसे दशम भाव में शुक्र हो तो व्यक्ति कॉस्मेटिक्स, सौंदर्य प्रसाधन, ज्वेलरी आदि का बिजनेस करता है।

यदि दशम भाव में कोई ग्रह न हो तो दशमेश यानी दशम भाव के स्वामी के अनुसार बिजनेस तय होता है। यदि दशम भाव में मंगल हो तो व्यक्ति प्रॉपर्टी, निवेश आदि के कार्यों से लाभ अर्जित करता है।

इसलिए Foresight ने एक model P1  बनाया है जिसमे की आपकी कुंडली का पूर्ण विस्लेसन रहता है जिसके द्वारा जो आप किसी ज्योतिष के द्वारा जान पायंगे आप इस रिपोर्ट से जान सकते है |

Comments
Comments
Chirag kanwar Namskar sabhi grup ke mahanubhavo mera pranam.. Name : chirag kanwar DOB.28.09.1996 Time:5.35 am. Saturday . Born place : Godhra Kripya bata sakte he ki.. Mera future kesa rahega
Reply 2018-05-04 18:47:12.0
Subham Mishra Subham Mishra 21-03-1994 23:00 amethi sultanpur u.p. job kab tk milegi
Reply 2018-05-04 13:09:37.0
Hemant It's good
Reply 2018-04-24 20:51:47.0

Latest Post